विज्ञापन पढ़ने में हुई एक छोटी सी गलती से चली गयी 22 अभ्यर्थियों की नौकरी









विज्ञापन को पढ़ने में हुई एक छोटी की चूक लोक सेवा आयोग के 22 अभ्यर्थियों पर भारी पड़ी। अंतिम परिणाम में उत्तर प्रदेश सचिवालय के समीक्षा अधिकारी (लेखा) पद के लिए सफल किए गए इन अभ्यर्थियों को अयोग्य करार देते हुए बाहर कर दिया गया। 

प्रकरण आयोग की समीक्षा अधिकारी-सहायक समीक्षा अधिकारी (आरओ-एआरओ) भर्ती 2014 का है। जिसका अंतिम परिणाम पिछले साल 28 नवंबर को घोषित किया गया था। इस परिणाम में उत्तर प्रदेश सचिवालय के समीक्षा अधिकारी (लेखा) पद के लिए सफल किए गए 23 अभ्यर्थियों के नाम थे। 

परिणाम घोषणा के बाद आयोग ने जांच कराई तो पता चला कि 23 में से 22 के पास ओ लेवल का सर्टिफिकेट ही नहीं है जबकि इस पद के लिए यह सर्टिफिकेट अनिवार्य था। ओ लेवल या इसके समकक्ष सर्टिफिकेट की छूट सहायक समीक्षा अधिकारी पद के लिए थी। 22 अभ्यर्थियों ने ओ लेवल समकक्ष सर्टिफिकेट के आधार पर आवेदन कर दिए थे। 

बीते 19 अगस्त को इस भर्ती की मार्कशीट जारी होने के बाद प्रतियोगियों को परिणाम में हुए इस बदलाव की जानकारी हुई। असफल किए गए कुछ अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका भी की है।


Sharing is Caring...


Like us to get latest Sarkari Job Updates.












विज्ञापन पढ़ने में हुई एक छोटी सी गलती से चली गयी 22 अभ्यर्थियों की नौकरी विज्ञापन पढ़ने में हुई एक छोटी सी गलती से चली गयी 22 अभ्यर्थियों की नौकरी Reviewed by Admin on 11:56:00 AM Rating: 5
Powered by Blogger.